Home Seo What Is Backlinks & How To Make it Full Edition Details In...

What Is Backlinks & How To Make it Full Edition Details In hindi (2020)

290
14
What is Backlink

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है अपनी खुद की वेबसाइट पर आज मैं आपको बताने जा रहा हूँ what is backlinks क्या है और इसे कैसे बनाया जाता है, इसलिए यदि आप सभी जानना चाहते हैं और सीखना चाहते हैं कि कैसे Backlink बनाया जाए तो आज आप ऐसा करेंगे इस पोस्ट को शुरू से लेकर आखिरी तक पढ़ते रहिए, क्योंकि आज मैं आपको इसके बारे में सारी जानकारी देने जा रहा हूँ,

आज मैं आपको इस पोस्ट में बताने जा रहा हूँ कि backlinks कैसे बनाये जाते हैं और backlink क्या है

what is backlink

Rank #1 on Google

दोस्तों, यह समस्या हर नए ब्लॉगर के साथ आती है जो एक नई ब्लॉकचेन में आता है, यह जानना बहुत ही रोचक है और यह जानना भी बहुत उलझन की बात है कि आखिर backlink क्या होते हैं और बैकलिंक्स कैसे बनते हैं, इसलिए आज II आपको बताने जा रहा हूं। backlink क्या है और इसे कैसे बनाया जाता है और क्या backlink बनाना आपके ब्लॉग को रैंक कर सकता है या नहीं, इसके बारे में सभी जानकारी। यदि संभव हो, तो आज आप सभी इस पोस्ट को शुरू से आखिरी तक पढ़ते रहेंगे ,क्योंकि मैं आपको इस पोस्ट में ऐसे टिप्स के बारे में बताऊंगा, जिससे आपका सारा भ्रम दूर हो जाएगा कि बैकलिंक क्या है और इसे कैसे बनाया जाता है।

तो दोस्तों चलिए जानते हैं कि backlinks क्या है और कैसे बनाया जाता है और मैं आपसे जुड़े सभी भ्रम दूर कर दूंगा, इसलिए आप इस पोस्ट को जरूर पूरा करेंगे, तो चलिए जानते हैं कि backlink क्या है उसके बाद, मैं आपको बताऊंगा कि कैसे बनाया जाता है ?

Backlink क्या है?

तो, दोस्तों, मैं सभी को बताता हूँ कि एक बैकलिंक क्या है और इसे कैसे बनाया जाता है। अगर मैं आपको सरल भाषा में बताता हूं, तो बैंक लिंक एक ऐसा तरीका है जो आपकी वेबसाइट पर किसी अन्य वेबसाइट से डिजिटल आता है या किसी अन्य वेबसाइट से आपकी वेबसाइट का एक तरीका बन जाता है। यानी, यदि आप सभी अपनी वेबसाइट का लिंक किसी और की वेबसाइट पर देते हैं, तो जब कोई आगंतुक उस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपकी वेबसाइट पर आता है, तो उसे बैकलिंक कहा जाएगा।

तो इसका मतलब है कि किसी अन्य वेबसाइट के मित्र आपकी वेबसाइट पर जाएँ या एक लिंक डालें ताकि आगंतुक दूसरी वेबसाइट से आपकी वेबसाइट पर आ सके, हम इसे बैक लिंक कहते हैं। इसलिए मुझे उम्मीद है कि दोस्तों, अब तक आप सभी को पता चल गया होगा कि backlink क्या है, अगर विभिन्न प्रकार के बैक लिंक हैं, तो मैं आपको यह भी बताऊंगा कि विभिन्न प्रकार कौन से हैं। आप एक backlink कैसे बना सकते हैं?

आमतौर पर दो तरह के होते हैं बैंकलिंक

DoFollow Backlink

NoFollow Backlink

तो दोस्तों, दो तरह के backlink हैं जिन्हें आप आसानी से बना सकते हैं, उन्हें बनाने के अलग-अलग तरीके हैं, तो आपको इस पोस्ट में कुछ पता चल जाएगा, इसलिए आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर आखिरी तक पढ़ते रहें। ब्लॉगिंग क्या है और आप ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमा सकते हैं, तो आप सभी इसमें पहले की पोस्ट पढ़ेंगे, मैंने आप सभी को पूरी जानकारी दी है,

तो चलिए अब जानते हैं कि इन दोनों बैकलिंक्स में क्या अंतर है।

backlink seo

# 1 DoFollow Backlink

DoFollow Backlink एक वेबसाइट से दूसरी वेबसाइट पर जाने का एक तरीका बनाता है, जो आपको DoFollow Backlink के बारे में नीचे दी गई सभी जानकारी देगा और इसे कैसे बनाया जाता है। जब कोई आगंतुक किसी वेबपेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करता है और किसी अन्य वेब पेज पर पहुंचता है, तो उसे DoFollow Backlink कहा जाता है।

DoFollow Backlink को सर्च इंजन में बहुत मान्यता प्राप्त है, इसलिए यदि आप यह सब करते हैं, तो यह आपकी वेबसाइट की रैंकिंग को आसानी से बढ़ा देगा और आपकी वेबसाइट पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक आने लगेगा।

तो, मुझे उम्मीद है कि अब तक आप सभी को पता चल गया होगा कि Do-Follow Backlink क्या है, तो मैं आपको यह भी बताऊंगा कि इसे कैसे बनाया जाता है, मैं आप सभी को नीचे बताऊंगा, तब आप यह जान गए होंगे।

NoFollow Backlink क्या है ?

backlinks

# 2 NoFollow Backlink

दोस्तों NoFollow Backlink एक वेबसाइट से दूसरी वेबसाइट पर जाने का रास्ता नहीं बनाता है। इस बैकलिंक की सर्च इंजन में कोई मान्यता नहीं है और इसे बनाने के कोई लाभ नहीं हैं, इसलिए यह बहुत अच्छा है यदि आप कोई NoFollow Backlink नहीं बनाते हैं। और अगर आप एक निश्चित राशि भी बनाते हैं, तो बेहतर होगा कि आप अधिक नूफ़ल बैकलिंक बना लें, तो यह आपकी साइड रैंकिंग को भी कम कर सकता है।

How to find ow competition Keywords

Shayri in hindi (Impress Gf)

अगर आप बैकलिंक के बारे में अपना सुजहाव देना चाहते तो कमेंट करके हमें जरूर बताएं.

दोस्तों, आज इस पोस्ट में मैंने आपको बताया कि backlink के क्या प्रकार हैं। अगर आप सभी को यह पोस्ट पसंद आया तो आप पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिएगा। यदि आपको अभी भी किसी भ्रम की स्थिति है, तो बैकलिंक्स के संबंध में, आप सभी मुझे नीचे दिए गए टिप्पणियों में बताएंगे, मैं आप सभी की हर टिप्पणी का जवाब दूंगा और यदि आप सभी किसी एक विशेष विषय पर एक पोस्ट चाहते हैं। अगर आप मुझे नीचे टिप्पणी में भी बताएंगे, तो भी मैं आप सभी के लिए उस पोस्ट को तैयार करूंगा और आपको देखायुगा, दोस्तों समय के लिए धन्यवाद

14 COMMENTS

  1. Thanks for the sharing wonderfull information about What Is Backlinks. I read this blog at google translator. it is very helpful for me about what is backlinks.

  2. Hi,
    Mr. Rohit
    I discovered your blog recently and I am seriously loving it. I have so many of your tabs open right now. And your tips are just plain wonderful. Thank you so much for these tips!

  3. Thank you for sharing your knowledge! Your readers might enjoy this free course on using webinars to make money from The New York Banner. Webinars are great tools because they help build rapport with visitors and can convert them into customers.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here